गूगल असिस्टेंट से अब हिंदी में बातें कीजिये

गूगल की पर्सनल असिस्टेंट सर्विस गूगल असिस्टेंट अब हिंदी में भी उपलब्ध है। गूगल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अभी यह अपडेट सिर्फ मार्शमैलौ (एंड्राइड 6.0) और उसके ऊपर के वर्शनस के लिए उपलब्ध है। हालाँकि एंड्राइड ओरिओ यूज़र्स को इसे आजमाने के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा! गूगल इस फीचर को ओरिओ पर लाने के लिए अभी काम कर रही है।

गूगल का यह नया अपडेट आपको गूगल असिस्टेंट के साथ हिंदी में बात करने की सुविधा देता है। यह एप्लीकेशन अब आपको आपके रोजमर्रा के कामों में मदद भी करेगा। आप इससे अपने दिन की मीटिंग्स की जानकारी ले सकते है, आपके काम पर जाने के रस्ते पर ट्रैफिक का  हाल जान सकतें है। इतना ही नहीं, अब आप इससे हिंदी में बात कर के अलार्म भी सेट कर सकतें है।

 

इसे एक्टिवटे करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर होम बटन को लॉन्ग प्रेस करें और ‘ओके गूगल’ बोलें और गूगल असिस्टेंट आपकी सेवा में हाज़िर होगा। आप इसमें रिमाइंडर सेट कर सकतें है, दोस्तों को मैसेज भेज सकतें है और कहीं पर जाने के रास्ते भी जान सकतें है।

 

गूगल ने इसे कई कमाल के फीचर्स से लोड किया हुआ है। साथ ही यह एप्लीकेशन आपके रोज़मर्रा के सवालों को एनालाइज करेगा और आपके बारे में जानेगा।

यह कुछ सवाल हैं, जो आप गूगल असिस्टेंट से ट्राय कर सकते हैं?

क्रिकेट का स्कोर क्या है?

पुणे पहुँचने में कितना समय लगेगा?

सबसे पास का इटालियन रेस्टोरेंट कहाँ है?

साथ ही आप ये कमांड भी ट्राय कर सकतें है|

कल सुबह मुझे 8 बजे जगाओ।

सेल्फी खींचो।

अजय को SMS भेजो “तुम कब आ रहे हो”।

 

हमें बताइये आप की राय गूगल के इस अपडेट के बारे में नीचे कमैंट्स के सेक्शन में !

इस न्यूज़ को अपने दोस्तों के साथ साझा कीजिये।

Comments

comments

, , , ,

About PhoneInsider Editor

View all posts by PhoneInsider Editor →